Rohit Sharma ने तोड़ा तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड – India vs Afghanistan live match

3/5 - (2 votes)

Rohit Sharma ने आज के मैच में तोड़ दिए Sachin Tendulkar, Kapil Dev, Chris gel ,का रिकॉर्ड एक ही मैच India vs Afghanistan में।रोहित ने ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की रिकॉर्ड की बारिश हो गई। कई सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बने और कई सारे पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिए।रोहित शर्मा एक हरफन मौला खिलाड़ी है और आज के मैच में उन्होंने ऐसी बल्लेबाजी की रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई।

दोस्तों हम सभी जानते हैं कि रोहित शर्मा  एक आक्रामक बल्लेबाज है और भारत के लिए हमेशा ही बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं।पिछले मैच में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया था परंतु आज के मैच में वह अपने 2019 वाले वर्ल्ड कप के फॉर्म में आ चुके हैं। और जबरदस्त सेंचुरी भी जड़ हुआ है।हम आपको बताएंगे कि आज रोहित शर्मा ने कौन-कौन से बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं जिनकी चर्चा इंटरनेट पर लगातार हो रही है।

India vs Afghanistan के मैच में रोहित शर्मा ने बना दिए तीन वर्ल्डरिकॉर्ड

Rohit Sharma ने तोड़ा तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड
Rohit Sharma ने तोड़ा तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने कुछ ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं जो की महान खिलाड़ी भी इस रिकार्ड को तोड़ नहीं पाए हैं।चलिए दोस्तों हम जानते हैं कि आखिरकार वह कौन से रिकॉर्ड बने हैं एवं किनके किनके रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने तोड़े हैं।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड

दोस्तों अभी तक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक शतक क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के पास था।उन्होंने42 पारियों में करीब 6 शतक लगाए थे . वहीं पर आज के मैच मेंरोहित शर्मा ने महज 19 पारी में सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड कप में सर्वाधिक सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के 19 पारियों में 7 शतक लगा दिया है जो की दुनिया में वर्ल्ड कप में किसी भी खिलाड़ी के द्वारा सर्वाधिक शतक बनाया गया है।

सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड

दोस्तों जब क्रिकेट में लंबे और सर्वाधिक छक्के मारने की बात आती है तो सबसे पहला नाम क्रिस गेल का ही आता है परंतु क्रिस गेल के रिकॉर्ड को अब रोहित शर्मा ने उनसे कम पारियों में ही तोड़ दिया है।रोहित शर्मा ने आज के मैच में सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड तोड़ा है।क्रिस गेल ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 554 छक्के लगाए थे वहीं पर रोहित शर्मा ने उनके इस रिकार्ड को तोड़ दिया है।वर्तमान समय में रोहित शर्मा ने 555 कुल छक्के लगाए हैं जो की पूरी दुनिया में सर्वाधिक है।

सबसे कम गेंद में भारत की ओर से वर्ल्ड कप में शतक बनाने कारिकॉर्ड

वर्ष 1983 में कपिल देव ने भारत की ओर से महज 72 गेंद में शतक लगाकर भारत की ओर से वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।ठीक 40 वर्ष बाद रोहित शर्मा ने उनके इस रिकार्ड को तोड़ दिया है और रोहित शर्मा ने 64 गेंद पर शतक लगा कर यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

तो दोस्तों यह थे वह तीन प्रमुख रिकॉर्ड जो कि रोहित शर्मा ने आज के एक मैच में बनाए हैं।