Jio phone update kaise kare? new trick 2021.

Jio phone update kaise kare?-आज बहुत कोई के पास जियो smart phone है अगर आपके पास भी Jio फोन है तो मैं आपको बता दूं जियो हमेशा अपने users के लिए नई-नई features provide करता है और अगर आप jio company के द्वारा प्रदान की गई नई-नई फीचर्स को अपने फोन में तुरंत लाना चाहते हैं तो आपको अपने जियो फोन को समय-समय पर अपडेट करना होगा परंतु अगर आपको यह पता नहीं कि Jio phone update kaise kare तो यह आर्टिकल पढ़ ले क्योंकि आज मैं इस आर्टिकल में आपको Jio फोन अपडेट करने के बारे में पूरी जानकारी दूंगा।
Jio phone update kaise kare
Jio phone update kaise kare


दोस्तों जियो फोन हो या फिर कोई और फोन हो सभी फोन के कंपनी अपने users को नई-नई features provide करने की पूरी कोशिश करते हैं और जब भी कोई new features provide करते हैं तो वह आपके मोबाइल पर तुरंत नहीं जाता है उसके लिए किसी भी फोन में आपको सबसे पहले उस
फोन को अपडेट करना पड़ेगा इसीलिए अपने फोन को हमेशा अपडेट करते रहना चाहिए और खास करके jio phone को क्योंकि jio phone अभी बिल्कुल new फोन है जिसके चलते इसमें बहुत सारी नई नई फीचर्स जल्द-जल्द ही आती रहती है।

किसे नहीं पता की Jio दुनिया का सबसे सस्ता और सबसे बेहतर कम पैसे में features provide करने वाली फोन है जिसके चलते बहुत सारे लोगों के पास Jio फोन है और जियो हमेशा अपने user’s को नई-नई features provide करती है जिसके लिए user’s को हमेशा अपने Jio फोन को अपडेट करते रहना चाहिए।

Jio phone update कैसे करें?Jio phone update Kaise Kare best tricks.

दोस्तों जियो फोन को अपडेट करना बहुत ही आसान है लेकिन जिसे पता नहीं है कि Jio phone update kaise kare उसके लिए तो mountain जैसा है परंतु आप टेंशन ना लीजिए क्योंकि मैं आपको आपके Jio फोन ko अपडेट करने की बहुत ही बेहतरीन एवं आसान तरीका बताऊंगा जिससे आप आसानी से अपने जियो फोन को अपडेट कर पाएंगे मात्र 2 से 3 मिनट में।
दोस्तों अगर आप अपने जियो फोन के सिस्टम को अपडेट करना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा बताए गए Jio phone update kaise kare or karne के तरीके को step by step follow करें और आसानी से अपने जियो फोन को अपडेट करें।
also read-


Jio फ़ोन update कैसे करे?

 jio फ़ोन में number block कैसे करे?

 jio फ़ोन में game download कैसे करे? 

jio फ़ोन में video call कैसे करे। 

jio फ़ोन में pasword lock कैसे लगाएं।

jio phone update kaise kare easy steps.

★Step 1.on jio phone and click on manue baton

सबसे पहले आप अपने Jio फोन को ऑन करें और manue के बटन पर क्लिक करें।

★Step 2. setting ko khole.

उसके बाद आप अपने जियो फोन के एप्लीकेशन में से सेटिंग के ऊपर क्लिक करें।

★Step 3.click on the Device setting option

उसके बाद आप अपने manue बटन के left key के जरिए डिवाइस (Device) नाम के ऑप्शन के पास चले जाइए।

★Step 4. click on system update

जैसे ही आप डिवाइस नाम के ऑप्शन पर जाएंगे आपको वहां पर एक सिस्टम अपडेट करने का ऑप्शन मिल जाएगा बस आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

★Step 5. your jio phone update going on the process

आप जैसे ही सिस्टम अपडेट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपको ok करने के लिए कहा जाएगा और जैसे ही आप ok पर क्लिक कर देंगे उसी आपका jio फोन का सिस्टम अपडेट होने की processor start हो जाएगा।

★Step 6. jio phone on rakhe pure process hone tak

जैसे ही आपका process start हो जाएगा उस वक्त आपको कुछ समय तक wait करना होगा और अपने मोबाइल को ऑन रखना पड़ेगा वरना आपका सिस्टम अपडेट रुक जाएगा।

★Step 7. your jio phone update successful

कुछ समय के पश्चात ही आपका जिओ फोन का सिस्टम अपडेट हो जाएगा।
तो दोस्तों इस प्रकार से आप अपने Jio फोन में आसानी से सिस्टम अपडेट कर सकते हैं तो अब आपको पता चल गया होगा कि jio phone update kaise kare और आप हमारे बताए गए तरीके से आसानी से अपने जियो फोन के सिस्टम को अपडेट कर लेंगे।

Jio फोन के सिस्टम को अपडेट करते वक्त इन बातों का ध्यान रखें।

दोस्तों जब आप अपने Jio फोन के सिस्टम को अपडेट करने जाते हैं उस समय आपको कुछ निम्नलिखित मुख्य बातों को ध्यान रखना चाहिए तभी आपको अपना जियो फोन के सिस्टम को अपडेट करने की प्रोसेस में डालना चाहिए।
  • ◆सबसे पहले आपका जियो फोन की बैटरी 50% से अधिक होनी चाहिए।
  • ◆आपके जियो फोन में कम से कम 500 MB इंटरनेट उपलब्ध होना चाहिए।
  • ◆अपडेट करते वक्त आपको कभी भी back नहीं जाना है हमेशा मोबाइल को ऑन ही रखना है।
  • ◆आपके jio फोन अपडेट होने में कभी-कभी ज्यादा समय भी लग सकता है इसलिए आपको अपडेट होने तक wait करना है।

Jio फोन को अपडेट करना क्यों आवश्यक है?

दोस्तों किसी भी jio फोन या फिर किसी भी फोन को अपडेट करना बहुत ही जरूरी होता है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब आप अपने सिस्टम को अपडेट करते हैं तो उसमें कंपनी के द्वारा प्रोवाइड की गई सभी प्रकार के न्यू फीचर्स भी मिल जाते हैं।
और भी बहुत प्रकार के facelity जो कि कंपनी के द्वारा प्रोवाइड की गई है वह सभी आपके मोबाइल में आ जाएंगे और आपकी मोबाइल की क्वालिटी पहले के मुकाबले और अधिक बढ़ जाएगी इसलिए jio फोन हो या फिर कोई भी फोन हो अपने फोन को हमेशा अपडेट करते रहना चाहिए।

Jio फोन को अपडेट करने के फायदे।

दस्तों जियो फोन हो या फिर कोई और फोन हो किसी भी फोन को अपडेट करने के बहुत सारे फायदे होते हैं जिनमें से कुछ महत्वपूर्ण एवं मुख्य फायदे को मैं आपको बताने जा रहा हूं।
  • ◆जिओ फोन को अपडेट करने का सबसे बड़ा फायदा आपको यही मिलेगा कि आपको कंपनी के द्वारा प्रोवाइड किए गए नए प्रकार के सभी फैसिलिटी आपको मिल जाएंगी।
  • ◆अगर आप अपने फोन को अपडेट करेंगे तो आपके फोन में जो भी थोड़ी बहुत सॉफ्टवेयर की खराबी थी वह ऑटोमेटिक ही ठीक हो जाएगी।
  • ◆जब आप अपने जियो फोन को अपडेट करेंगे तो आपके jio फोन की स्पीड बढ़ जाएगी अर्थात आपका jio फोन अगर lake करता है तो lake करना थोड़ा कम हो जाएगा।
  • ◆अपने फोन को अपडेट करने से आपके फोन की लाइफ बढ़ जाएगी।

निष्कर्ष- (jio phone update Kaise Kare)

आपने आज के इस लेख में जाना-
■Jio फोन अपडेट कैसे करें (jio phone update kaise kare)? जाने जियो फोन का सिस्टम अपडेट कैसे करें?
■Jio phone update कैसे करें?
■jio फ़ोन अपडेट करने का तरीका हिंदी में।
■Jio फोन के सिस्टम को अपडेट करते वक्त इन बातों का ध्यान रखें।
■Jio फोन को अपडेट करना क्यों आवश्यक है?
■Jio फोन को अपडेट करने के फायदे।
दोस्तों मुझे पूरा आशा है कि आप को हमारा द्वारा लिखे गए आर्टिकल (jio phone update kaise kare)अच्छे से समझ में आ गया होगा एवं आपको हमारे इस लेख से जियो फोन से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई होगी तो आप हमारे इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ताकि उन्हें भी इस प्रकार की मदद मिल सके।
also read.