Jio phone me number block kaise kare ?-दोस्तों क्या आपके पास कोई Jio फोन है और आपके Jio फोन पर कोई व्यक्ति किसी नंबर से बार-बार परेशान कर रहा है और आप चाहते हैं कि आप उस व्यक्ति के नंबर को block कर दे अपने जियो फोन में मगर आपको पता नहीं कि आप अपने Jio फोन में नंबर block कैसे कर सकते हैं तो टेंशन ना लीजिए क्योंकि आज मैं आपके इस question ka answer करने वाला हूं आज मैं आपको Jio फोन में नंबर block कैसे करें के तरीके बताऊंगा जिससे आप अपने जियो फोन में किसी भी नंबर को block कर सकेंगे।

 

Jio फोन में नंबर block कैसे करें
Jio phone mein number block kaise kare
दोस्तों किसी भी फोन में नंबर block करना जानना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि अगर कोई व्यक्ति आपको बार बार call करके या फिर मैसेज करके परेशान कर रहा है और आप किसी काम में busy है और आपको उस काम पर focus करना है और तो आपको उस व्यक्ति के मोबाइल नंबर को block कर देना होगा ताकि आपको वह परेशान ना कर सके अगर आपको पता ही नहीं होगा कि आप किसी भी व्यक्ति के नंबर को block कैसे करें तो आप बार-बार परेशान होते रहिएगा इसलिए अगर आपके पास जियो फोन है तो आप हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ ले की Jio फोन में नंबर block कैसे करें ताकि आपको कोई व्यक्ति परेशान ना कर सके।

Jio फोन में नंबर block कैसे करें?Jio phone me number block kaise kare

 

वैसे तो jio फोन में नंबर block करना बहुत ही आसान है परंतु उन लोगों के लिए आसान नहीं है जिन लोगों को पता नहीं है कि Jio फोन में नंबर block कैसे करें तो आज मैं उन लोगों की दिक्कत को खत्म करने वाला हूं क्योंकि आज मैं आपको Jio फोन में नंबर block करने के आसान तरीके बताऊंगा जिससे कि आप आसानी से अपने जियो फोन में किसी भी व्यक्ति के नंबर को block कर पाएंगे।
दोस्तों अगर आप अपने जियो फोन में किसी भी व्यक्ति के नंबर को block करना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा बताए गए जियो फोन के नंबर block करने के तरीके को ध्यान से देखें और step by step follow करें ताकि आप भी अपने जियो फोन में किसी भी व्यक्ति के नंबर block करने के तरीके को जान जाए।
★Step 1. open jio chat app
सबसे पहले आप अपने जियो फोन में jio chat एप्लीकेशन को ऑन करें।
Jio phone me number block kaise kare
Jio phone me number block kaise kare
★Step 2. click on the option
आपको आपके jio chat application में दो ऑप्शन मिलते हैं एक new massage और दूसरा options का तो आपको options वाले पर क्लिक कर देना है।

Jio phone me number block kaise kare

★Step 3. setting ke option par click kare.
जैसे ही आप options वाले पर क्लिक करें आपको वहां पर एक सेटिंग का ऑप्शन मिल जाएगा आपको settings का ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Jio phone me number block kaise kare

★Step 4. now click on privacy and security
जैसे ही आप सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे उन में से आपको privacy and security वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Jio phone me number block kaise kare

★Step 5. now click block contact option
आप जैसे ही privacy and security वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे उसके बाद आपको block contact का ऑप्शन मिलेगा आपको बस उस पर क्लिक करना है।

Jio phone me number block kaise kare

★Step 6. no ko sellect kare jise ap block karana chate hai.
आप जैसे ही block contact पर क्लिक करेंगे आपके सामने पूरा contact list खुल जाएगा उनमें से जिसको आपको block करना है बस उस पर आपको क्लिक कर देना है और उसमें एक tick mark लग जाएगा, अर्थात आपका वह नंबर block हो जाएगा जियो फोन में।

तो दोस्तों इस प्रकार से आप अपने जियो फोन में किसी भी नंबर को block कर सकते हैं बहुत ही आसानी से अब मुझे पूरा आशा है कि आपको आपके question- jio फोन में नंबर block कैसे करें का एक बढ़िया अपनी answer मिल गया होगा।

also read-

Jio फ़ोन update कैसे करे?

jio फ़ोन में number block कैसे करे?

jio फ़ोन में game download कैसे करे?

jio फ़ोन में video call कैसे करे।

jio फ़ोन में pasword lock कैसे लगाएं।

jio फ़ोन में hotspot on कैसे करें।

jio फ़ोन में pasword lock कैसे तोड़ें।

 

 

निष्कर्ष- (Jio phone me number block kaise kare)

आज के इस लेख में अपने जाना-
◆Jio फोन में नंबर block कैसे करें (Jio phone me number block kaise kare)?-जाने दो मिनट में।
◆Jio फोन में नंबर block कैसे करें?
◆jio फ़ोन में number block करने का तरीका हिंदी में।
दोस्तों मुझे पूरा आशा है कि आप को हमारा यह लेख jio फोन में number block कैसे करें (Jio phone me number block kaise kare) पसंद आया होगा एवं हमारे इस लेख से आपको जियो फोन से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई होगी तो आप हमारे इस लेख को अपने दोस्तों के साथ अवश्य ही शेयर करें ताकि उन्हें भी इस प्रकार की जानकारियां मिल जाए।